Microsoft ने एक नया प्रोग्राम शुरू किया है, जिसमें डेवलपर्स से सीधे तौर पर टूल, सपोर्ट और Xbox प्लेटफ़ॉर्म के ओवरऑल पेन पॉइंट्स के बारे में फीडबेक मांग गाया है। इस प्रोग्राम का मोटिव Microsoft को यह समझने में मदद करना है कि कुछ डेवलपर्स Xbox के लिए गेम बनाने में क्यों हिचकिचाते हैं।
हाल ही में एक ब्लॉग पोस्ट में, Xbox के लिए प्रमुख यूजर रिसरर्च, PHD, डेबोरा हेंडरसन ने कहा- आमतौर पर गेम बनाने और शिप करने में बहुत से लोगों की ज़रूरत होती है, जिसमें मार्केटिंग, यूजर रिसर्च, आर्टिस्ट, ऑडियो, PMs, कम्युनिटी मैनेजर्स और भी बहुत कुछ शामिल हैं।
हम उन सभी लोगों की बात सुनना चाहते हैं जो गेम पर काम करते हैं या गेम स्टूडियो को सपोर्ट देते हैं। क्योंकि अगर हम आपका जीवन आसान बना सकते हैं, तो इससे गेमिंग भी बेहतर हो जाती है।
हेंडरसन ने कहा- हम सभी तरह के रिसर्च करते हैं। आमतौर पर इंटरव्यू, प्लेटेस्टिंग, सर्व, फ्लाइटिंग ये सब शामिल हैं। यह उसी तरह की स्टडी जो हम गेम की टेस्टिंग करते समय करते हैं।
हेंडरसन ने कहा- हम कुछ समय से जानते थे कि यह एक अंतर है। हम गेम, हार्डवेयर, डैश पर बहुत काम करते हैं और फिर भी बैक-एंड पर फीडबैक कलेक्ट करना कम फॉर्मल था। ये चेंज इंडस्ट्री में एक आम चूक को दिखाते हैं। जहां प्लेयर्स का एक्सपिरियंस अक्सर डेवलपर टूल पर प्राथमिकता लेते हैं।
हेंडरसन ने कहा- मुझे लगता है कि यह उन कारणों के समान है, जिनके कारण स्टूडियो अक्सर गेम-टूल के लिए इस तरह के रिसोर्ट को डेडिकेट करने में कुछ समय लेते हैं। खिलाड़ी हमेशा पहले आता है।